Popular Posts

जावेद अख्तर ने कंगना रनोट पर किया था मानहानि का केस, कोर्ट ने पुलिस से कहा- जांच करो और 16 जनवरी तक रिपोर्ट दो

मुंबई के एक मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने कंगना रनोट के खिलाफ दर्ज उस पुलिस केस में जांच के आदेश दिए हैं, जिसमें गीतकार जावेद अख्तर ने उन पर मानहानि का आरोप लगाया है। शनिवार को अख्तर के वकील ने कोर्ट में केस को लेकर अपनी बात रखी और इस पर संज्ञान लेने का आग्रह किया। सुनवाई के बाद कोर्ट ने जुहू पुलिस को निर्देश दिया कि वे इस मामले में जांच करें और 16 जनवरी तक अपनी रिपोर्ट सौंपें। कोर्ट से यह आदेश क्रिमिनल प्रोसीजर कोड के सेक्शन 202 के तहत आया है।

2 नवंबर को दर्ज कराई थी शिकायत

  • जावेद अख्तर ने अपने वकील निरंजन मुंदर्गी के जरिए 2 नवंबर को एक प्राइवेट शिकायत दर्ज कराई थी। इसमें उन्होंने एक्ट्रेस कंगना रनोट के खिलाफ इंडियन पैनल कोड के सेक्शन 499 (मानहानि) और सेक्शन 500 (मानहानि के लिए सजा) के तहत आरोप लगाए थे।
  • अख्तर ने कथित तौर पर कंगना पर आरोप लगाया था कि उन्होंने एक टीवी इंटरव्यू के दौरान उन पर झूठा आरोप लगाया था कि उन्होंने ऋतिक रोशन के खिलाफ दर्ज केस वापस लेने के लिए उन्हें धमकी दी थी।
  • अख्तर ने अपनी शिकायत में कहा था कि कंगना ने इंटरव्यू में उन्हें सुसाइड गैंग का हिस्सा बताया था। कंगना ने यह आरोप भी लगाया था कि अख्तर ने उन्हें धमकाते हुए कहा था कि अगर उन्होंने केस वापस नहीं लिया तो उनके पास आत्महत्या के अलावा कोई रास्ता नहीं होगा।
  • अख्तर का दावा है कि कंगना के इस कमेंट के चलते उन्हें कई धमकी भरे फोन कॉल्स और मैसेज आए। उन्हें सोशल मीडिया पर भी ट्रोल किया गया। उनके मुताबिक, इस कमेंट की वजह से उनकी रेपुटेशन खराब हुई है।
  • 3 दिसंबर को मजिस्ट्रेट कोर्ट ने जावेद अख्तर का स्टेटमेंट रिकॉर्ड किया था।

कंगना ने इंटरव्यू में क्या कहा था

एक एंटरटेनमेंट वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कंगना ने कहा था कि जावेद अख्तर ने उन्हें घर बुलाकर धमकी दी थी। कंगना के मुताबिक, अख्तर ने कहा था कि राकेश रोशन और उनका परिवार बहुत बड़े लोग हैं। अगर उन्होंने उनसे माफी नहीं मांगी तो वे उन्हें जेल में डलवा सकते हैं।

इससे पहले कंगना की बहन रंगोली चंदेल भी सोशल मीडिया के जरिए यह दावा कर चुकी थीं। उन्होंने लिखा था, "जावेद अख्तर जी ने कंगना को घर बुलाया और धमकी दी कि वे ऋतिक रोशन से माफी मांग लें। महेश भट्ट ने कंगना पर चप्पल फेंकी थी, क्योंकि उसने भट्ट की फिल्म में सुसाइड बॉम्बर की भूमिका निभाने से इनकार कर दिया था। वे प्रधानमंत्री को फासीवादी कहते हैं....चाचाजी आप दोनों क्या हो?"



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Court ordered Police probe into Javed Akhtar’s defamation complaint against Kangana Ranaut


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2KkwxSv
via IFTTT

No comments:

Post a Comment

अगर आपका कोई भी सवाल है तो उसका जवाब देने मे हमे खुशी होगी।

Query Form

Name

Email *

Message *