Popular Posts

शादीशुदा होते हुए भी मिथुन चक्रवर्ती ने श्रीदेवी से कर ली थी गुपचुप शादी, बुरे दौर में एक साथ फ्लॉप हुई थीं 33 फिल्में

70 साल के मिथुन चक्रवर्ती की मसूरी में फिल्म ‘कश्मीर फाइल्स’ की शूटिंग के दौरान तबियत बिगड़ गई। बताया जा रहा है कि फूड पॉइजनिंग की वजह से मिथुन सेट पर गिर पड़े थे जिसके बाद फिल्म की शूटिंग रोकनी पड़ी। मिथुन दा तबियत संभलते ही काम पर लौट आएंगे।

वैसे, मिथुन दा की जिंदगी पर नजर डालें तो 16 जून, 1950 को कोलकाता में जन्में मिथुन का असली नाम गौरांग चक्रवर्ती है। हालांकि, यह नाम कभी उन्होंने फिल्मों में इस्तेमाल नहीं किया। मिथुन बॉलीवुड की उन शख्सियतों में शुमार हैं, जिनका न कोई फिल्मी बैकग्राउंड रहा और न ही इंडस्ट्री में कोई गॉडफादर, लेकिन फिर भी उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी मेहनत से एक अलग पहचान बनाई है। जानते हैं उनकी जिंदगी की कुछ रोचक बातें...

शादीशुदा होने के बावजूद की श्रीदेवी से दूसरी शादी

मिथुन ने फिल्मी करियर की शुरुआत 1976 में आई फिल्म 'मृगया' से की। इस फिल्म में दमदार अभिनय के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। इसके बाद मिथुन ने कई हिट फिल्में दीं। वो एक सफल अभिनेता थे इसलिए उनका नाम को-स्टार रंजीता, योगिता बाली, सारिका और अन्य के साथ जुड़ा, लेकिन श्रीदेवी के साथ उनके अफेयर की चर्चा सबसे ज्यादा रही।

1984 में आई फिल्म 'जाग उठा इंसान' में मिथुन-श्रीदेवी ने पहली बार स्क्रीन शेयर की थी। इस फिल्म की शूटिंग के साथ दोनों के अफेयर की खबरें आने लगी थीं। मिथुन चक्रवर्ती ने एक इंटरव्यू में खुद कबूल किया था कि उन्होंने श्रीदेवी से गुपचुप शादी की थी।

बहुत कम लोग जानते है कि केमिस्ट्री में ग्रेजुएट मिथुन फिल्मों में आने से पहले नक्सली विचारधारा के थे। परिवार के दबाव में उन्होंने नक्सलवाद से दूरी बनाई और बॉलीवुड का रुख किया। मिथुन के पास मुंबई के अलावा ऊटी में भी शानदार बंगला और होटल है।

मोनार्क होटल्स की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, ऊटी स्थित होटल में 59 कमरे, 4 लग्जरी सुइट्स, हेल्थ फिटनेस सेंटर, इनडोर स्विमिंग पूल, लेसर डिस्क थिएटर, मिड नाइट काउ ब्वॉय बार एंड डिस्को के साथ-साथ किड्स कॉर्नर सहित हर तरह की सुविधा मौजूद है।

अगर बात मसिनागुड़ी की करें तो यहां 16 बंगले, 14 ट्विन्स मचान, 4 स्टैंडर्ड रूम, मल्टीकुजीन रेस्त्रां और चिल्ड्रन प्ले ग्राउंड के साथ-साथ हॉर्स राइडिंग और जीप से जंगल राइड जैसी सुविधा भी मौजूद है। इसके अलावा, यहां नॉन एसी मचान, बंगलो और कॉटेज भी हैं।

मैसूर स्थित होटल में 18 वेल फर्निश्ड एसी कॉटेज, 2 एसी सुइट्स, ओपन एयर मल्टीकुजीन रेस्त्रां के साथ-साथ स्विमिंग पूल, पूल टेबल और ट्रेवल रिलेटेड सर्विसेस भी उपलब्ध हैं।

350 फिल्मों में किया काम

अब तक वे 350 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं और अब भी बॉलीवुड में सक्रिय हैं। उन्होंने 'वारदात', 'अविनाश', 'जाल', 'डिस्को डांसर', 'भ्रष्टाचार', 'घर एक मंदिर', 'वतन के रखवाले', 'हमसे बढ़कर कौन', 'चरणों की सौगंध', 'हमसे है जमाना', 'बॉक्सर', 'बाजी', 'कसम पैदा करने वाले की', 'प्यार झुकता नहीं', 'करिश्मा कुदरत का', 'स्वर्ग से सुंदर' जैसी फिल्मों में काम किया है।

उनका सबसे मुश्किल वक्त 1993 से लेकर 1998 के बीच का था। जब उनकी फिल्में लगातार फ्लॉप हो रही थीं। इस दौरान उनकी एक साथ 33 फिल्में फ्लॉप हुईं थी। इसके बावजूद उनका स्टारडम इस कदर डायरेक्टर्स पर छाया था कि उन्होंने तब भी 12 फिल्में साइन की थीं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Mithun Chakraborty life's interesting facts


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3rgshnH
via IFTTT

No comments:

Post a Comment

अगर आपका कोई भी सवाल है तो उसका जवाब देने मे हमे खुशी होगी।

Query Form

Name

Email *

Message *