Popular Posts

कीर्ति कुल्हारी ने कहा- मैं सामाजिक जिम्मेदारी को बोझ मानती हूं, पब्लिक फिगर होने का मतलब पब्लिक प्रॉपर्टी नहीं

'उरी: सर्जिकल स्ट्राइक', 'मिशन मंगल', 'इंदू सरकार' और 'पिंक' जैसी फिल्मों से अपनी अलग पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस कीर्ति कुल्हारी ने हाल ही में सामाजिक जिम्मेदारियों पर बयान दिया। उन्होंने इंटरव्यू में कहा, "जब मीडिया स्टार्स से देश या समाज के किसी भी मुद्दे पर उनकी राय पूछते हैं, तब मुझे यह बोझ जैसा लगता है। मैं सामाजिक जिम्मेदारी को बोझ मानती हूं। आप और मैं इंसान हैं। लेकिन हर चीज पर कोई राय होना जरुरी नहीं है। लोग हमें पब्लिक लाइफ से अलग नहीं कर पा रहे हैं। वे भूल जाते हैं कि उनके सामने एक इंसान खड़ा है।''

'हर चीज पर मेरी कोई राय हो, ये जरुरी नही'

कीर्ति आगे कहती हैं, ''मुझे नहीं पता हर चीज के बारे में और ना ही मुझे जानने में कोई इंटरेस्ट है। क्यों हम एक्टर्स या पब्लिक फिगर्स से उम्मीद की जाती है कि हम सब कुछ सही बोलें या करें। हमें देश और समाज से जुड़े सभी सवालों के जवाब देने की जिम्मेदारी क्यों दी जाती है? ये जरुरी नही है कि मेरी हर चीज पर कोई राय हो।''

##

मेरी सामाजिक जिम्मेदारी मेरा काम है

एक्ट्रेस कहती है, ''मेरी सबसे बड़ी जिम्मेदारी एक्टिंग है, क्योंकि मैं खुद को एक्टर मानती हूं। आप मुझसे पूछ सकते हैं कि मेरा काम कैसा चल रहा है। मैं उन सवालों का जिम्मेदारी से जबाव दे सकती हूं, जिसका संबंध मेरे काम से है। मुझे लगता है मेरा सबसे बड़ा सोशल वर्क मेरी फिल्में और मेरी एक्टिंग है। मैं जिस तरह की फिल्में करती हूं, जिस तरह के मेरे किरदार होते हैं, जिस तरह की मैं फिल्में चुनती हूं, मेरी सामाजिक जिम्मेदारियों के लिए उतना ही काफी है। उससे ज्यादा समाज को लेकर ना ही मेरी कोई जिम्मेदारी है और ना ही किसी के लिए कोई जबाव।''

पब्लिक फिगर का मतलब पब्लिक प्रॉपर्टी नही

कीर्ति बालीं- ''मैं अपनी पर्सनल लाइफ में क्या करती हूं, क्या नहीं? मुझे किसके लिए स्टेंड लेना चाहिए? इन सबको लेकर मैं प्रेशर नहीं लेती। मैं जो भी करती हूं, अपने हिसाब से करती हूं। क्योंकि ये मेरी पर्सनल लाइफ है। मीडिया को भी हमें अपनी पर्सनल लाइफ में स्पेस देना चाहिए। पब्लिक फिगर होने का मतलब पब्लिक प्रॉपर्टी नही है। हम पर पर्सनल या पॉलीटिकल सवालों के जबाव देने के लिए प्रेशर नही डालना चाहिए।''



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Actress Kirti Axi's statement on social responsibility, said- I am a public figure, not a public property


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34uPfxT
via IFTTT

No comments:

Post a Comment

अगर आपका कोई भी सवाल है तो उसका जवाब देने मे हमे खुशी होगी।

Query Form

Name

Email *

Message *